मंगलवार, 23 अक्तूबर 2012

उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है?

मान। राजा राम पांडे के लठैत हैं ये सब ....................

यूपी के मंत्री ने प्रेस फोटोग्राफर को बंधक बनाकर पीटा

लखनऊ/अमर उजाला ब्यूरो | Last updated on: October 23, 2012 11:11 PM IST

कैसरबाग पुलिस ने राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त सपा नेता नटवर गोयल को प्रेस फोटोग्राफर को बंधक बनाकर पीटने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि नटवर ने एक स्कूल को ढहाकर कांप्लेक्स के निर्माण की कवरेज कर रहे एक प्रेस फोटोग्राफर को अपने गुर्गों व दो सुरक्षाकर्मियों की मदद से बंधक बनाकर पीटा और कैमरा व चेन लूट ली।

हमले की खबर पर पहुंचे अन्य छायाकारों की भी नटवर के गुर्गों ने पिटाई की। घंटों बवाल के बाद कैसरबाग पुलिस नटवर को जीप में लादकर ले गई। दो फोटोग्राफरों ने संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। देर शाम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नटवर गोयल को खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर पार्टी से बाहर कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष नटवर गोयल द्वारा कैसरबाग क्षेत्र में वाल्मीकि मार्ग पर अयोध्या पैलेस नामक कांप्लेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। एक अखबार का फोटोग्राफर आशुतोष गुप्ता मंगलवार दोपहर कवरेज करने गया था। फोटो खींचते ही नटवर के गुर्गों ने उसे घेर लिया।

इस बीच नटवर दो सुरक्षाकर्मियों, अपने मैनेजर रवि सिंह व अन्य साथियों समेत आ धमका और आशुतोष को पीटते हुए अपने केबिन में ले गया। उसका कैमरा व चेन छीन ली। आशुतोष के फोन पर थोड़ी देर में अन्य अखबार के छायाकार आदि वहां पहुंचे। नटवर के गुर्गों ने उन पर भी हमला कर दिया। जब पुलिस अधिकारी पहुंचे तो नटवर ने पत्रकारों पर हमले का आरोप लगाते हुए अपने कपड़े फाड़ने शुरू कर दिए। इसकी फोटो खिंचते देख वह केबिन में जा घुसा।

पुलिस को पहले तो उसने अपने पद व पहुंच का रौब दिखाया। पत्रकारों के तेवर देखते हुए पुलिस नटवर को जीप में लादकर कैसरबाग कोतवाली ले गई। देर शाम समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री व सपा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नटवर गोयल को अनुशासनहीन आचरण के आरोप में खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पद और पार्टी की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है।

कपड़े फाड़ बोला, मैं भी लिखाऊंगा रिपोर्ट
सत्ता के मद में चूर होकर प्रेस फोटोग्राफर आशुतोष गुप्ता की पिटाई करने वाले राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त सपा नेता नटवर गोयल ने मीडिया की ओर से रिपोर्ट दर्ज करने तथा गिरफ्तारी का दबाव बढ़ता देख पुलिस अफसरों व कैमरे के सामने अपनी शर्ट फाड़ी और बोला मैं भी रिपोर्ट लिखाऊंगा कि फोटोग्राफर ने मुझे पीटा है। इसकी रिकार्डिंग वीडियो कैमरे में होता देख नटवर ने आरोप जड़ा कि छायाकार कांप्लेक्स के निर्माण के बहाने एक महिला की फोटो खींच रहा था।

नटवर लाल के नक्शेकदम पर नटवर गोयल
सपा के कद्दावर नेताओं से जोड़तोड़ करके खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष की कुर्सी हथियाने वाले प्रॉपर्टी डीलर व बिल्डर नटवर गोयल का आपराधिक इतिहास भी है। जानकीपुरम के सहारा स्टेट निवासी दीपक सिंह ने सात महीने पहले कैसरबाग कोतवाली में उसके खिलाफ जालसाजी, अमानत में खयानत व बंधक बनाकर धमकाने की रिपोर्ट लिखाई थी। दीपक का आरोप है कि नटवर गोयल ने अपने साथी सलमान, सलीम, अफसर व शमशाद की मदद से जमीन के सौदे के बहाने उसके दस लाख रुपये हड़प लिए। इस मामले की अभी तफ्तीश चल रही है।

त्रस्त थे पुलिसकर्मी
नटवर गोयल ने राज्यमंत्री का दर्जा मिलने के बाद से कैसरबाग पुलिस की नाक में दम कर रखा था। कैसरबाग की चाइना बाजार पुलिस चौकी के सिपाहियों का कहना है कि मामूली बात पर फोन करके पुलिस को बुलाता। किसी भी व्यक्ति को पकड़ने का आदेश देता। थोड़ी देर बाद उसे छोड़ने का फरमान सुनाता। उसकी दखलंदाजी के चलते कुछ ही दिनों में दो चौकी इंचार्जों ने अपना तबादला करा लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें