शनिवार, 8 सितंबर 2012

उत्‍तर प्रदेश में होगी 25 हजार पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती

आज की खबर से एक संभावना प्रबल हो गयी है कि  कहीं यह पुरानी हरकतें न कर बैठें पुलिस कान्सटेबलों की भरतीयों  में इसलिए  हो सकता है की  यह सरकार इन बातों पर विशेष ध्यान रखे की पिछली बार की भारतियों की तरह इनके मंत्री 'भरतीं की दूकान न खोल लें'
डॉ.लाल  रत्नाकर 

उत्‍तर प्रदेश में होगी 25 हजार पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती

मुरादाबाद/ब्यूरो
Story Update : Sunday, September 09, 2012    12:23 AM
35 thousand constable recruitment in uttar pradesh
बेरोजगार युवकों के लिए खुशखबरी। तैयारियां शुरू कर दो। जमकर दौड़ो, डंड बैठक लगाओ। तैयारियों के लिए बस तीन से चार महीने का वक्त बचा है। यूपी में फिर दूसरा बड़ा भर्ती मेला लगने जा रहा है। नवंबर या दिसंबर से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रदेश सरकार पच्चीस हजार कांस्टेबलों की भर्ती करने जा रही है।

पिछली सरकार में पैंतीस हजार कांस्टेबलों की भर्ती हुई थी। इसमें प्रदेश के 102 ट्रेनिंग सेंटरों पर प्रशिक्षण दिलाया गया। अब मौजूदा सरकार भी पच्चीस हजार कांस्टेबलों की भर्ती करने जा रही है। हालांकि अभी कोई तारीख या महीना घोषित नहीं हुआ है लेकिन जिस तरह से तैयारियां चल रही हैं, उससे माना जा रहा है कि नवंबर या दिसंबर से प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

इस बार भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव भी किया जा रहा है। जो दौड़ है, उसे इस तरह से कराया जाएगा, कि पहले पहुंचने वालों को पहला नंबर दिया जाए। कुल मिलाकर नंबरिंग की तैयारी हो रही है। फिजिकल में कुछ दूसरे बदलाव की भी कवायद चल रही है। ट्रेनिंग मुख्यालय ने सभी प्रशिक्षण केंद्रों को चौकस कर दिया है। मौजूदा समय में सभी जगह दारोगाओं की ट्रेनिंग चल रही है। दारोगाओं का छह माह का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद कांस्टेबलों की ट्रेनिंग कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें