सोमवार, 11 जून 2012

ये जो कहते हैं उस पर कायम रहते हैं !

विधायकों को लोस चुनाव नहीं लड़ाएगी सपा

Jun 12, 01:41 am

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव अभी भले ही दूर हों, लेकिन समाजवादी पार्टी पूरी शिद्दत से तैयारी में जुट गई है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने किसी भी विधायक को लोकसभा चुनाव न लड़ाने का फैसला किया है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सपा से चुनाव लड़ने के लिए 900 लोगों ने आवेदन किया है। उनमें किस सीट पर कौन चुनाव जीत सकता है, इसका पता लगाने के लिए पार्टी जल्द ही पर्यवेक्षक भेजेगी। पार्टी केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सोमवार हुई बैठक में यह फैसला किया गया।
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव मोहन सिंह एवं प्रो. रामगोपाल यादव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पार्टी 80 में 58 लोकसभा सीटों के लिए पर्यवेक्षक भेजकर आवेदकों की जमीनी हकीकत का आकलन करेगी। पार्टी के अभी 22 सांसद हैं और इन सीटों के लिए पर्यवेक्षक नहीं भेजे जाएंगे। प्रो. यादव ने बताया कि पर्यवेक्षकों को भेजे जाने की तारीख के हफ्ते भर में रिपोर्ट देनी होगी।
उन्होंने कहा कि अन्य मुद्दों पर 10 व 11 जुलाई को कोलकाता में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या प. बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश के लिए सपा भी पैकेज चाहती है, मुलायम ने कहा, 'प्रदेश की पिछली बसपा सरकार ने स्थिति खराब कर दी है। इसलिए केंद्र से यूपी को अधिक से अधिक मदद मिलनी चाहिए। मुख्यमंत्री इसके लिए प्रधानमंत्री से मिल भी चुके हैं'।
एक अन्य सवाल पर उनका कहना था कि 'नोएडा में पिछली सरकार की गड़बड़ियों की जांच के लिए कोई अधिकारी नियुक्त नहीं किया गया है'।
दो महीने में ठीक होगी यूपी की कानून-व्यवस्था
जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद कानून-व्यवस्था ठीक रखना प्राथमिकता पर है। प्रदेश सरकार हर जिले में बड़े-बड़े और छोटे से छोटे अपराधी व उचक्कों तक की सूची बनवा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही सूची बन जाएगी। उसके बाद हफ्ते के भीतर ऐसे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी। आइजी स्तर के अधिकारी कार्रवाई की समीक्षा करेंगे। सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा, 'दो महीने और दीजिए। कार्रवाई के साथ ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था और बेहतर होगी'।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें