बुधवार, 4 जुलाई 2012

वाह 'गृहमंत्री' जी !


‘अगर मुठभेड़ में निर्दोष मारे गए तो क्षमाप्रार्थी हूं’

नई दिल्ली/अमर उजाला ब्यूरो
Story Update : Thursday, July 05, 2012    12:27 AM
Chidambaram told if any innocent person killed in encounter i deeply sorry
गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि अगर छत्तीसगढ़ के बीजापुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की मुठभेड़ में निर्दोष लोग मारे गए हैं तो इसके लिये वह क्षमाप्रार्थी हैं।

गृह मंत्री ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि सीआरपीएफ की जो कार्रवाई हुई, उसके बारे में सारी जानकारियां सबके सामने हैं। सीआरपीएफ के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। वैसे, चिदंबरम ने कहा कि इस मुठभेड़ में मारे गए पांच लोगों के आपराधिक रिकॉर्ड रहे हैं।

गौरतलब है कि इस मुठभेड़ को लेकर विवाद खडे़ हो गए हैं। एक तरफ पुलिस दावा कर रही है कि मारे गए लोग नक्सली थे, जबकि विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सुरक्षा बलों ने निर्दोष आदिवासियों और नाबालिगों को भी मारा है। कांग्रेस के जांच दल ने घटना की सीबीआई से तफ्तीश कराने की भी मांग की है।

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री चरण दास महंत ने भी यह बयान देकर राज्य सरकार की मुश्किल बढ़ा दी है कि बीजापुर मुठभेड़ मे निर्दोष आदिवासी भी मारे गए हैं और राज्य सरकार ने इस मामले में चिदंबरम को गुमराह किया है।

‘फसीह को भारत लाने के लिए हर कदम उठाएंगे’
गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि बंगलूरू और दिल्ली धमाके के आरोपी फसीह मोहम्मद को देश वापस लाने के लिए सरकार हरसंभव कदम उठाएंगी। उन्होंने कहा, ‘फसीह सऊदी अरब में है। उसे वहां हिरासत में लिया गया है। उसे भारत लाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। इस संबंध में एक रेड कार्नर नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका है। फसीह कई मामलों में वांछित है।’


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें